ऐतिहासिक स्थलों पर संपन्न हुए योग कार्यक्रम, सैकड़ों प्रतिभागी ने लिया हिस्सा

मध्य-प्रदेश

गायत्री परिवार पतंजलि योग पीठ के साथ नेहरू युवा केंद्र बालाघाट आयुष विभाग बालाघाट के तत्वाधान में जिले के समस्त विकासखंडो में आज अंतराष्ट्रीय योग दिवस मनाया गया। इस दौरान खेल विभाग, स्थानीय युवा मंडल, महिला मंडल, ग्राम पंचायत के सहयोग से योगाभ्यास का कार्यक्रम आयोजित किया गया।

जिला स्तरीय कार्यक्रम में डॉ. शिवराम साकेत जिला आयुष अधिकारी बालाघाट, रश्मि शबनम गुप्ता जिला युवा अधिकारी नेहरू युवा केंद्र बालाघाट, सीआर जंगेला लेखा व कार्यक्रम पर्यवेक्षक नेहरू युवा केंद्र बालाघाट के मार्गदर्शन में कार्यक्रम हुआ।

अंतर्राष्ट्रीय योग दिवस के उपलक्ष्य में जिले के प्राचीन हट्टा की बावड़ी में योग प्रशिक्षक श्रुति पांचे, नेहरू युवा केंद्र बालाघाट के योग प्रशिक्षक संतोष बंबूरे, विभागीय अधिकारी कर्मचारी के ओर से योगाभ्यास कराया गया। जिसमें प्रतिभागियों की संख्या 158 रही और प्रतिभागियों को योगाभ्यास करते हुए लाभ से भी अवगत कराया गया।

इस अवसर पर कार्यक्रम में प्रमुख रूप से पूर्व बाल कल्याण समिति सदस्य श्रीमती सुनीता जंघेला व अन्य अतिथियों के ओर से सहयोगियों को स्मृति चिन्ह व प्रमाण पत्र देकर सम्मानित किया गया। इसी प्रकार जिले के समस्त विकासखंडो में नेहरू युवा केंद्र बालाघाट के राष्ट्रीय युवा कोर स्वयंसेवकों के नेतृत्व में अंतराष्ट्रीय योग दिवस का सफलतापुर्वक आयोजन किया गया। कार्यक्रम के अंत में राष्ट्र गान और मतदाता जागरूकता की शपथ दिलाई गई।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *