केरल एवं तमिलनाडु राज्य के यात्रियों के लिए प्रस्तावित हबीबगंज से तिरूअनंतपुरम् यात्री ट्रेन निरस्त

भोपाल

भोपाल : अपर मुख्य सचिव एवं प्रभारी स्टेट कंट्रोल-रूम श्री आई.सी.पी. केशरी ने जानकारी दी है कि मध्यप्रदेश में केरल एवं तमिलनाडु राज्य के ऐसे व्यक्ति, जो स्वेच्छा से अपने-अपने राज्य वापस जाना चाहते थे, उनके लिए गुरुवार 28 मई को हबीबगंज रेलवे स्टेशन से तिरुअनंतपुरम् के लिए एक ट्रेन प्रस्तावित की गई थी। इन राज्यों के लगभग 2500 इच्छुक यात्रियों की सूची केरल राज्य से प्राप्त होने तथा उनके अनुरोध पर रेल यात्रा प्रस्तावित की गई थी।

केरल राज्य की नीति के आधार पर रेल का किराया यात्रियों द्वारा वहन किया जाना होता है। उक्त यात्रा के बारे में सभी संबंधितों को एसएमएस द्वारा सूचना दी गई एवं इसके अतिरिक्त संबंधित जिला प्रशासन द्वारा फोन पर भी व्यक्तिगत सूचना दी गई। किन्तु इसके बावजूद भी 27 मई सायं 6 बजे तक लगभग 600 यात्रियों द्वारा यात्रा के लिए किराए की राशि जमा की गई। श्रमिक स्पेशल ट्रेन की न्यूनतम क्षमता 1440 के विरुद्ध यात्रियों की संख्या अत्यंत न्यून होने के फलस्वरूप उक्त प्रस्तावित ट्रेन को निरस्त कर दिया गया है। समस्त जिलों को यात्रियों से उनके द्वारा जमा कराई गई किराए की राशि को वापस करने के निर्देश दिए गए हैं।

पूर्व में भी अन्य राज्यों से आने वाली श्रमिक स्पेशल ट्रेन पर्याप्त संख्या में यात्रियों के अभाव के कारण निरस्त की जा चुकी है। रेलवे द्वारा एक जून, 2020 से बड़ी संख्या में ट्रेनों का संचालन प्रारंभ किया जाएगा। इससे संबंधित जन अपनी सुविधानुसार यात्रा कर सकेंगे।
 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *