बालाघाट में नक्सलियों से मुठभेड़ का मामला कुकर बम, आईईडी डिफ्यूज कराया, परिजनों को नक्सलियों के शव सौंपने की तैयारी, सर्चिंग जारी

मध्य-प्रदेश

लांजी के खराड़ी क्षेत्र के कांदला जंगल में सोमवार को हुई मुठभेड़ में तीन नक्सलियों को मार गिराने के बाद पुलिस और हॉक फोर्स ने घटना स्थल सेे भारी मात्रा में कुकर बम, आईईडी जैसी विस्फोटक सामग्री बरामद की है। इसे मंगलवार को बहेला थाना क्षेत्र में डिफ्यूज कराया गया।

हालांकि पुलिस ने कितनी मात्रा में विस्फोटक मिला है, इसका खुलासा नहीं किया है। मंगलवार दोपहर तीनों नक्सलियों का जिला अस्पताल में पोस्टमार्टम कराया गया है। एसपी समीर सौरभ ने बताया पीएम के बाद शिनाख्ती तथा परिजनों को सूचना देने की कार्रवाई कर शव दिए जाएंगे। इसके लिए संबंधित जिले से संपर्क किया गया है।

अफसर बोले- 40 मिनट चली मुठभेड़ में दोनों तरफ से 100 से 150 राउंड फायर हुए

बालाघाट रेंज के आईजी संजय कुमार ने बताया घने जंगल में ढाई घंटे तक चलने के बाद कैंप में मौजूद करीब 15 से 18 नक्सलियों पर धावा बोला गया था। करीब 40 मिनट तक चली मुठभेड़ में दोनों तरफ से 100 से 150 राउंड फायर हुए।

दलम के पुराने सदस्य थे : मुठभेड़ में कान्हा भोरमदेव एरिया कमेटी और दर्रेकसा दलम के तीन नक्सली मारे गए। आईजी ने बताया नक्सली राजनांदगांव और गढ़चिरौली में अधिक सक्रिय थे। हालांकि कुछ नक्सली भागने में सफल रहे।

नक्सली साहित्य भी बरामद

जानकारी के अनुसार, मौके से टीम को बड़ी मात्रा में अलग-अलग तरह के सामान मिले हैं। हथियारों में एके- 47, एसएलआर राइफल सहित कुकर बम, आईईडी जैसे विस्फोटक भी मिले हैं। मौके से नक्सली साहित्य की किताबें भी मिली हैं।

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *