सभी 378 नगरीय निकायों में ‘रामलीला’ कराएगी सरकार

भोपाल

भोपाल प्रदेश की कमलनाथ सरकार सभी नगरीय निकाय में रामलीला का मंचन करने जा रही है।सरकार सभी 378 नगरीय निकाय में रामलीला का मंचन करवाएगी।खास बात ये है कि जिस स्थान पर राम लीला का मंचन होगा, उस जगह एक पक्का मंच भी सरकार बनवाएगी। इस बात के संकेत खुद प्रदेश के नगरीय विकास एवं आवास मंत्री जयवर्धन सिंह ने किए है

दरअसल, सोमवार को जयवर्धन सिंह रायसेन जिले के बरेली में 'आपकी सरकार आपके द्वार' अभियान के तहत कार्यक्रम में पहुंचे थे।जहां उन्होंने ये जानकारी दी। जयवर्द्धन ने कहा कि सरकार रामलीला का मंचन कराएगी। इस संबंध में योजना तैयार कराई जा रही है। राज्य में सभी नगर पंचायतों, नगर पालिकाओं और नगर निगम क्षेत्रों में रामलीला का मंचन कराया जाएगा। इसके लिए सरकार रामलीला मंच के लिए राशि देने का काम करेगी।

सिंह ने यह भी कहा कि जिस स्थान पर राम लीला का मंचन होगा, उस जगह एक पक्का मंच भी सरकार बनवाएगी। राज्य में कांग्रेस के वरिष्ठ नेताओं के बीच किसी भी प्रकार की गुटबाजी नहीं है। सभी नेता एकजुट हैं।

बता दे कि इससे पहले राम के वनवास के प्रदेश से जुड़े स्थान चित्रकूट से अमरकंटक तक रामपथ वन गमन बनाने का ऐलान किया था। इसके बाद सरकार ने ओरछा में रामराजा मंदिर के विस्तार का प्लान बनाने की बात कही थी और अब राम के दर्शन से लोगों को जोड़ने के लिए रामलीला के मंच बनाने का फैसला कर बीजेपी के राम नाम के उलट कमलनाथ सरकार अपने राम नाम की ब्रांडिंग करने में जुटी है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *