IPL 2022 में मुंबई टीम की लगातार 8वीं हार, इस बॉलर ने 19वें ओवर में दिए सिर्फ 5 रन

खेल

इंडियन प्रीमियर लीग 2022 में रविवार को मुंबई इंडियंस और लखनऊ सुपर जायंट्स टीमें आमने-सामने आईं, जिसमें मुंबई को 36 रन से करारी हार झेलनी पड़ी. मैच में लखनऊ टीम के कप्तान केएल राहुल हीरो रहे, जिन्होंने शतक जमाया, लेकिन गेंदबाजी में श्रीलंका के दुष्मंथा चामीरा ने भी कमाल कर दिखाया.

मैच में 169 रनों के टारगेट का पीछा करने उतरी मुंबई इंडियंस को आखिरी 12 बॉल पर 43 रनों की जरूरत थी और टीम के पास 5 विकेट बाकी थे. क्रीज पर कीरोन पोलार्ड और डेनियल सैम्स जैसे ताबड़तोड़ बल्लेबाज मौजूद थे. इसी दौरान दुष्मंथा चामीरा 19वां ओवर लेकर आए और पूरी बाजी ही पलटकर रख दी.

चामीरा ने 19वें ओवर में दिए सिर्फ 5 रन

दरअसल, दुष्मंथा चामीरा ने अपने आखिरी और मैच के 19वें ओवर में सिर्फ 5 ही रन दिए. हालांकि वो विकेट नहीं ले सके, लेकिन इस निर्णायक समय में सिर्फ 5 रन देना काफी अहम रहा और यहां से पूरा मैच ही पलट गया. इस तरह आखिरी ओवर में मुंबई टीम को जीत के लिए 38 रन चाहिए थे, जो नामुमकिन की तरह थे. यदि चामीरा के ओवर में ज्यादा रन आते तो मुंबई की तरफ मैच जा सकता था, लेकिन चामीरा ने ऐसा नहीं होने दिया.

दुष्मंथा चामीरा ने मैच में 4 ओवर गेंदबाजी की और सिर्फ 14 रन ही दिए. इस दौरान श्रीलंकाई तेज गेंदबाज का इकोनॉमी रेट भी सिर्फ 3.50 का ही रहा. चामीरा इस मैच में विकेट तो नहीं ले सके, लेकिन उनकी इस किफायती गेंदबाजी ने लखनऊ की जीत नींव रख दी थी. दुष्मंथा चामीरा ने इस सीजन में 6 मैच खेले, जिसमें 5 विकेट लिए हैं. उनका इकोनॉमी रेट 8.45 का रहा.

लखनऊ ने मुंबई को 36 रनों से हराया

मैच में टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करते हुए लखनऊ टीम ने 6 विकेट पर 168 रन बनाए. कप्तान केएल राहुल ने 62 बॉल पर 103 रनों की पारी खेली. जवाब में मुंबई टीम 8 विकेट पर 132 रन ही बना सकी और 36 रनों से यह मैच गंवा दिया. कप्तान रोहित शर्मा ने 39 और तिलक वर्मा ने 38 रन बनाए.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *