Omicron: द‍िल्‍ली के अस्‍पतालों में बढ़ने लगी मरीजों की संख्‍या, पांच द‍िन में बढ़े तीन गुना से ज्‍यादा मरीज

देश राजनीति

नई द‍िल्‍ली. द‍िल्‍ली में अब कोरोना (Corona) का कहर बरपाने लगा है. ओम‍िक्रॉन वेर‍िएंट (Omicron Variant) के मामलों को लेकर द‍िल्‍ली सरकार (Delhi Government) माइल्‍ड स‍िम्‍टम की बात कहती आ रही थी और अस्‍पतालों (Hospitals) में मरीजों के कम संख्‍या में भर्ती होने के आंकड़े देती आई है. लेक‍िन जनवरी माह की शुरूआत से अब तक 5 द‍िनों के आंकड़ों की बात करें तो तेजी के साथ अस्‍पतालों में मरीजों की संख्‍या बढ़ रही है. वहीं मौतों का ग्राफ भी बढ़ने लगा है.

स्‍वास्‍थ्‍य व‍िभाग के आंकड़ो की माने एक जनवरी को अस्‍पतालों (Hospitals) में भर्ती मरीजों की संख्‍या 247 र‍िकॉर्ड की गई थी जोक‍ि अब बढ़कर 782 पहुंच गई है. अस्‍पतालों में भर्ती होने वाले मरीजों की संख्‍या भी क‍िस कद्र तेजी के साथ बढ़ रही है इसका अंदाजा इससे सहज लगा सकते हैं क‍ि 2 जनवरी को 247 से मरीजों की संख्‍या 307 हो गई. इसके बाद 3 जनवरी को 420, 4 जनवरी को 531 और अब 782 हो गई है

इसका मतलब यह है क‍ि कोरोना के नए वेर‍िएंट ओम‍िक्रॉन (Omicron Variant) के लक्षण माइल्‍ड जरूर बताए जा रहे हैं, लेक‍िन अस्‍पतालों में भी मरीजों की कम भर्ती नहीं हो रही है. चार द‍िनों के भीतर मरीजों की संख्‍या 247 से सीधे 782 पहुंच गई है. यान‍ि चार द‍िनों के भीतर अस्‍पतालों में मरीजों का आंकड़ा 500 बढ़ गया है.

इसके अलावा होम आइसोलेशन में मरीजों के आंकड़ों की बात की जाए तो यह एक जनवरी को साल की शुरूआत के द‍िन मात्र 3248 था. यह भी बढ़कर चार द‍िनों में 11 हजार को पार करते हुए 11,551 हो गया है. एक्‍सपर्ट की राय में ओमिक्रॉन के माइल्‍ड लक्षण होने के कारण मामले और तेजी से बढ़ेंगे. होमआइसोलशन में लगातार बढ़ रहे मामलों से इसका सहज अंदाजा लगाया जा सकता है.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *