new channel page: यूट्यूब के टीवी ऐप पर लॉन्च हुआ क्रिएटर्स के लिए नया चैनल पेज

new channel page: यूट्यूब के टीवी ऐप पर लॉन्च हुआ क्रिएटर्स के लिए नया चैनल पेज

new channel page: यूट्यूब के टीवी ऐप पर लॉन्च हुआ क्रिएटर्स के लिए नया चैनल पेज

YouTube launches new channel page: यूट्यूब के टीवी ऐप पर क्रिएटर्स के लिए नया चैनल पेज लॉन्च हुआ। गूगल के स्वामित्व वाले यूट्यूब ने यूजर अनुभव को बेहतर बनाने और बड़ी स्क्रीन पर सामग्री को ज्यादा आसान बनाने के लक्ष्य के साथ अपने टीवी एप पर क्रिएटर्स के चैनलों के लिए एक नया लुक लेकर आया है। यूट्यूब ने अपने वीडियो में क्रिएटर्स के पेजों में बदलाव की घोषणा कर कहा कि अपडेट अधिक इमर्सिव लेआउट और सब्सक्राइब तक आसानी से पहुंचने पर केंद्रित है। नया डिजाइन कंपनी के नए डेटा की पृष्ठभूमि में लांच किया गया है जिसमें पता चला है कि शीर्ष क्रिएटर्स की संख्या में जिन्हें अपना ज्यादातर वॉच टाइम टीवी पर मिलता है। पिछले तीन वर्षों में 400 प्रतिशत से अधिक की वृद्धि हुई है। यूट्यूब के सीईओ, नील मोहन ने कहा कि दर्शक सब कुछ एक ही स्थान पर चाहते हैं। कंपनी के मुताबिक जनवरी से सितंबर 2023 तक कनेक्टेड टीवी पर यूट्यूब शॉर्ट्स के व्यूज 100 फीसदी से ज्यादा बढ़ गए हैं।
कंपनी ने कहा है कि विश्व स्तर पर दर्शक अब हर दिन अपने टीवी पर औसतन एक अरब घंटे से अधिक यूट्यूब कंटेंट देखते हैं। इनसाइट्स, डेटा और एनालिटिक्स में वैश्विक अग्रणी नीलसन ने यूट्यूब को पूरे एक साल तक देखे जाने के समय के हिसाब से अमेरिका में नंबर एक स्ट्रीमिंग प्लेटफॉर्म बताया है।